मशालो की खेती पर 50 फीसदी सब्सिडी 2023 जल्द करे आवेदन

मशालो की खेती- परम्परागत खेती से हटकर कुछ अलग करने पर आय का बढ़ना लाजमी है . सरकारे भी परम्परागत खेती के साथ साथ अन्य बागवानी , मसाला की खेती , जैसे करने पर अनुदान प्रदान कर रही है . आज के इस लेख के अंदर जानेगे , मशालो की खेती पर सरकार दे रही सब्सिडी के बारे में .

किसानो की आय को बढ़ाने और भारतीय बाजार को आत्मनिर्भर बनाने के संकल्प से सरकारे विभिन्न प्रकार की योजनाये संचालित कर रही है . नवीनतम योजना मशालो की खेती पर सब्सिडी को लेकर के हाजिर हुए है आज . कौनसी सरकार किस राज्य में कितनी सब्सिडी मशालो की खेती पर प्रदान कर रही है उक्त समस्त जानकारी आज के इस लेख में प्रदान की गयी है .

हरियाणा सरकार के द्वारा मशालो की खेती पर हरियाणा के किसानो के लिए इस योजना का शुभारम्भ किया गया है . हरियाणा सरकार अब मशालो की खेती को बढ़ाने के उधेश्य से किसानो को इसकी खेती पर अनुदान प्रदान कर रही है .

मशालो की खेती पर इतनी मिलेगी सब्सिडी

मशालो की खेती के उपर 50 फीसदी अनुदान प्रदान किया जा रहा है .लहसुन की खेती करने पर आपको 30,000 रु प्रति एकड़ और धनिया एवं मेथी की खेती करने पर 15000 रु प्री एकड़ का अनुदान सरकार के द्वारा किसानो को दिया जा रहा है .सुगन्धित पोधो जैसे मेंथा ,लेमंग्राश,जैसी खेती करने पर 40 प्रतिसत की दर से 6400 रु प्रति एकड़ का अनुदान प्रदान की जा रहा है .

यहाँ से करे आवेदन

अगर आप भी हरियाणा सरकार की इस योजना का लाभ उठाने के लिए तत्पर है तो आप भी अपने जदिकी इमित्र या विभाग के पोर्टल hortnet.gov.in पर जा कर के आवेदन कर सकते है . आवेदन करने से पहले पात्रता और जरूरी कागजात अपने पास रखे

इनको भी जाने –

अस्वीकरण – प्रिय दोस्तों प्रतिदिन बाजार मूल्य , खबरे , बाजार विश्लेषण , एवं अन्य भारतीय बाजार और किसान से जुडी जानकारी जानने हेतु emandi market पोर्टल अक चुनाव करे . व्यापार अपने विवेक से करे हम किसी व्यापारिक निति का उलेख नहीं करते है . किसी भी प्रकार के जोखिम के लिए आप स्वयम जिमेवार है .

You cannot copy content of this page