गेंहू पर स्टॉक लिमिट का असर ,खुले बाजार मे आया गेंहू क्या रोकेगा बाजार की तेजी जाने गेंहू तेज़ी मंदी रिपोर्ट 2023

गेंहू के भाव (गेंहू तेज़ी मंदी रिपोर्ट 2023 ) में बीते सप्ताहों में अछि तेजी दर्ज की गयी . लेकिन गत सप्ताह 12 जून 2023 को भारतीय केंद्र सरकार ने गेंहू के उपर स्टॉक लिमिट लगाई . घरेलू बाजार में बढ़ रही मूल्य प्रतिसपर्दा को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने इस फैसले का निर्णय किया .

गेंहू के भावो में 12 जून से 2 सप्ताह पहले बाजार पर पैनी नजर डाली जाये तो गेंहू के भाव 10 फीसदी तक बढ़ चुके थे . मध्यप्रदेश की मंडियो में गेंहू के भावो में सबसे अधिक तेजी दर्ज की गयी थी .

स्टॉक लिमिट से गेंहू आएगा मंदा

गेंहू के बाजार को लम्बे समय तक नहीं रोक पायेगी स्टॉक लिमिट . क्यूंकि गेंहू की कमजोर बिकवाली और लेवाली अधिक होने पर गेंहू के भावो में 13 और 14 जून को मंदी जरुर दर्ज की गयी थी . लेकिन उसके बाद बाजार में वापिस ऊँचे भावो पर रिकवरी देखने को मिली . गेंहू के भाव में stock लिमिट का असर जयादा देखने को नहीं मिलेगा . गेंहू तेज़ी मंदी रिपोर्ट 2023

read also this – ग्वार का भाव भविष्य 2023 – साल 2023 में ग्वार भाव में वापिस आएगी तेजी

इंदौर मंडी भाव 17 जून 2023 जाने गेंहू सोयाबीन काबुली चना सभी फसलो की कीमते

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय राजस्थान में पहुंचेगा इस दिन तक देखें ताजा मौसम अपडेट

खुले बाजार में गेंहू उतारने की तयारी

सरकार ने सरकारी गोदामों से गेंहू को खुले बाजार में व्यापारियो ,मिलर्स ,फ्लोर मिलर्स आदि को बेचने की तयारी कर रहा है . जिस तरह पिछले गेंहू के सीजन के अंदर सरकार ने गेंहू को बाजार में उतारा था तो भाव के अंदर भी गिरावट दर्ज की गयी थी . लेकिन अभी इसके अंदर सप्ताह भर का समय और लगेगा जिसके कारण अभी गेंहू का बाजार थोड़ी रफ़्तार और पकड़ सकता है .

गेंहू का भाव क्या है ; आज का गेंहू रेट क्या है

राजस्थान की हाजिर कृषि अनाज मंडियो के अंदर गेंहू का भाव 2000 रु से 2250 रु अधिकतम औसत भाव चल रहा है . हरियाणा के अंदर कृषि मंडियो में गेंहू का औसत भाव 2150 रु तक चल रहा है .बीते दिन हरियाणा की सिरसा मंडी में 2150 रु और एलेनाबाद मंडी के अंदर गेंहू का रेट 2100 रु तक दर्ज किया गया था. मध्यप्रदेश की मंडियो के अंदर गेंहू का भाव गेंहू 1544 का भाव 2700 /2800 रु तक दर्ज किया गया वही अन्य मंडियो के अंदर भी गेंहू के रेट में तेजी दर्ज की गयी थी .

गेंहू के भाव में तेजी कब आएगी 2023 ; गेंहू तेज़ी मंदी रिपोर्ट 2023

[wheat rates] गेंहू के रेट में अगर तेजी को देखा जाए तो फिलहाल गेंहू का बाजर गर्म है . क्यूंकि सरकारी खरीद केन्द्रो के उपर खरीद समाप्त हो चुकी है . किसान गेंहू को व्यापरियो आदि को डायरेक्ट बेच रहे है . गेंहू के बाजार में तेजी लगातार बरकरार जारी है . लेकिन किसान साथियो सरकार गेंहू को खुले बाजार में उतारेगी तब गेंहू के भावो में हल्की गिरावट देखने को मिल सकती है . गेंहू के अंदर अभी एक बार बाजार तेज रहेगा जब तक सरकार खुले बाजार में गेहू को नहीं उतारेगी . गेंहू तेज़ी मंदी रिपोर्ट 2023

व्यापार अपने सवयं के आधार पर करे . किसी भी प्रकार की आर्थिक और वितीय जनहानि के लिए emandi market पोर्टल जिमेवार नहीं होगा .

Leave a comment

You cannot copy content of this page