ग्वार का भाव भविष्य 2023 – साल 2023 में ग्वार भाव में वापिस आएगी तेजी

आज का ग्वार का भाव (Guar bhav today ग्वार का भाव भविष्य 2023) हाजिर कृषि उपज मंडियो में आज क्या कुछ रहा है . जानेगे सभी प्रकार की जानकारी और देश की हाजिर मंडियो में भाव .

(guar bhav ) ग्वार का भाव कब बढ़ेगा 2023 –

ग्वार के भावो पर नजर डाली जाये तो दोस्तों ग्वार के भावो में कोई बड़ा फेरबदल पिछले 2 महीनो से देखने को नहि मिला है . ग्वार के भाव में मंदी का रुख रहा है हालाकि बिच में भावो में स्थिरता भी दर्ज की गयी है . ऐसे में ग्वार के भाव में साल 2023 के अंदर अगर देखा जाये ग्वार का भाव भविष्य 2023 तो ग्वार का भाव अधिकतम 6000 रु जा सकता है .

ग्वार के भाव में तेजी कब आएगी 2023 –

guar ग्वार के अंदर बीते सप्ताह में बिकवाली कमजोर पड़ने के कारण ग्वार के भावो में गिरावट देखि गयी थी . यह गिरावट चक्रवाती तूफ़ान बिप्र्जोय के कारण दर्ज की गयी थी . फ़िलहाल बाजार ने वापिस अपने निचे के लेवल को तोड़ कर रिकवरी करी है . फ़िलहाल ncdex ग्वार का भाव 5 हजार और 5100 के स्तर पर कारोबार करता हुआ दिखाई दे रहा है . कोई बड़ी तेजी और मंदी फ़िलहाल ग्वार के भावो में नजर नहीं आ रही है . आगामी समय में ग्वार के भाव में तेजी दर्ज हो सकती है . उम्मीद है और बाजार से मिली खबरों के मुताबिक ग्वार की कीमते जुलाई महीने में एक बार फिर वापिस उफान ले सकती है .व्यापार अपने सवयम के आधार पर करे यह सिर्फ जानकारी के तौर पर बताया गया है .

read also this –गेंहू के रेट में मुनाफावसुली जानें आगे कैसा रहेगा गेंहू का भाव

इलायची का भाव हुआ कमज़ोर जानें आगे कैसा रहेगा इलायची बाज़ार

आज का ग्वार का भाव क्या है ? ग्वार का भाव राजस्थान

राजस्थान प्रदेश में ग्वार का भाव (ग्वार का भाव भविष्य 2023 )अन्य राज्यों की तुलना में हल्का मजबूत है . क्यूंकि राजस्थान के अंदर सर्वाधिक ग्वार का उत्पादन होता है .राजस्थान की अनाज मंडियो के अंदर ग्वार की आवक अन्य राज्यो की कृषि मंडियो की तुलना में बेहतर है जिसके कारण यहाँ के भावो में हल्की तेजी है . राजस्थान में ग्वार का भाव 4800 से 5200 रु अधिकतम तक कल वार शनिवार को दर्ज किया गया था . हालाकि कुछ मंडियो में ग्वार के भाव निचे लेवल पर भी कार्य कर रहे है भाव सिर्फ क्वालिटी पर निर्भर करता है . माल हल्का होने पर मंडियो के अंदर भाव में गिरावट भी आती है .

ग्वार का भाव हरियाणा और गुजरात –

हरियाणा और गुजरात दोनों राज्यों की मंडियो के अंदर ग्वार के भावो में काफी अन्तर है हरियाणा की मंडियो में ग्वार का भाव राजस्थान की मंडियो से भी निचे रहता है . वही गुजरात की मंडियो के अंदर ग्वार का भाव राजस्थान की मंडियो से भी तेज दर्ज किया जाता है . क्यूंकि आवक की कमी और मांग ज्यादा होने के कारण ऐसा होता है . हरियाणा की मंडियो में ग्वार का औसत भाव 4500 रु से अधिकतम 4980 रु तक कल दर्ज किया गया था . गुजरात में ग्वार का भाव 5200 से 5300 रु तक दर्ज किया गया . गुजरात की मोरबी मंडी के अंदर ग्वार 5380 रु तक दर्ज किया गया है .

read also this –

आज का सरसों का भाव यहां क्लिक करें

चक्रवाती तूफ़ान बिपजोय राजस्थान में इस दिन पहुंचेगा

ग्वार भाव भविष्य 2024

दोस्तों बाजार का अनुमान इतने लम्भे समय का इतना पहले नहीं लगा सकते है . क्यूंकि ग्वार का भाव (ग्वार का भाव भविष्य 2023 )काफी तत्वों पर निर्भर करता है जैसे ग्वार का उत्पादन , ग्वार की खपत और मांग , मौसम काफी कुछ कारको पर ग्वार का भाव निर्भर करता है . साल 2011 में ग्वार के अंदर तेजी का कारण अमेरिका था क्यूंकि उस समय ग्वार का सर्वाधिक उपयोग क्रुड तेल और शैल गैस के निर्माण में किया जाता था लेकिन अब समय बदल चूका है . पहले के जितना उपयोग अब इसके अंदर नहीं किया जाता है . ग्वार का सर्वाधिक उपयोग अब कोरमा बना कर विटामिन के रूप में किया जाता है . उमीद है साल 2024 में ग्वार का भाव भविष्य उज्वल रहेगा .

ग्वार को रोके या बेचे –

व्यापार करना आपके सवयम के ऊपर निर्भर है . emandi market किसी भी प्रकार की व्यापारिक निति आप को नहीं उपलब्ध करवाता है . व्यापार अपने खुद के विवेक से करे . किसी भी प्रकार के आर्थिक और व्यक्तिगत जोखिम के लिए emandi market जिमेवार नहीं है .

Leave a comment

You cannot copy content of this page