सरसों में सुधार और बढ़ सकता है जानें सरसों का भाव कब बढ़ेगा 2023 Sarson ka bhav today

सरसो का भाव कब बढेगा 2023 (Sarson ka bhav today ) में काफी किसान मित्रों के मन में यह आशंका बनी हुई है । क्यूंकि पीछले सीजन में किसानों को सरसों का भाव अच्छा मिला था लेकिन इस सीजन में किसानों को निराशा हाथ लगी । जिसके कारण काफी किसानों ने अपनी फसल को निकाल दिया लेकिन कुछ किसानों ने भाव की आशा को लेकर सरसों की उपज को रखा हुआ है ।

Read Also This – जीरा भाव 60 हजार तक ईसबगोल 400 रु तक हुआ तेज देखे मेड़ता अनाज मंडी भाव

सरसों के बाजार में दिन प्रतिदीन तेज़ी का रुख बना हुआ है । जिसके परिणामस्वरूप सरसों के भावों में हल्का से मध्य सुधार देखने को मिल रहा है । कल भी सरसो के दैनिक भावो में परिवर्तन देखने को मिला कल सरसो में अच्छी रिकवरी देखी गई ।

Read Also This – आज का मंडी भाव; राजस्थान हरियाणा की मंडियो में अनाजों के ताजा भाव देखे क्या रहे

सरसों में तेज़ी कब आयेगी / सरसों का भाव कब बढ़ेगा 2023

विदेशी बाजारों में आई खाद्य तेलों के दामों में तेजी के कारण भारतीय घरेलू बाजार में कल लगातार पांचवे कार्यदिवस को सरसो की कीमतों में तेजी दर्ज हुई । कल जयपुर अनाज मंडी में सरसो के भावो(Sarson ka bhav today ) में 25 रु की हल्की बढ़त के साथ भाव 5500 रु तक आ पहुंचे । और सरसो की दैनिक आवक कल 4.5 लाख बोरी पर निरंतर स्थिर बनी रही । कोटा मंडी में कल कंडीशन सरसो के दाम में सुधार के साथ भाव 5776 रु दर्ज किया गया ।

पीछले 3 सप्ताहों में सरसो की कीमतों (Sarson ka bhav today ) में अमूमन 300 से 400 रु का सुधार कुल हो चुका है । कृषि व्यापारियों के मुताबिक अभी मौसम में बदलाव के कारण सरसो की दैनिक आवक अभी भी स्थिर रहने की सम्भावना है । हालाकि सरसो का स्टॉक व्यापारियों के पास ज्यादा पड़ा हुआ है ।

सोलर मोटर पंप पर 95% सब्सिडी मिलेगी तुरंत करे आवेदन

अभी सरसों के दाम में हल्की बढ़ोतरी निरंतर संभव है । सरसों की कीमतों में 200 से 400 रू का सुधार और संभव बना हुआ है ।

दोस्तों व्यापार अपने हिसाब से करे । Emandi पोर्टल किसी व्यापारिक नीति का उल्लेख नहीं करता है ।

You cannot copy content of this page