ग्वार भाव में आई तेजी क्या वर्ष 1997 ,2001 और 2011 की तरह फिर रचेगा 30 हजार का इतिहास देखे ग्वार का ताजा भाव

ग्वार का ताजा भाव बाजार रिपोर्ट 2023-24 दोस्तों आज के इस ब्लॉग पोस्ट के अंदर जानेगे ग्वार के अंदर आगामी समय में क्या कुछ रह सकता है ।2023 में ग्वार में कब तेजी आएगी ? ग्वार का भाव कब बढ़ेगा 2023 , ग्वार में तेजी कितनी और आयेगि , अमेरिका में ग्वार का रेट क्या है , निर्यात आँकड़ा सभी जानकारी आज के इस लेख में प्रदान की गयी है ।

आज का ग्वार का भाव क्या है ?

ncdex ग्वार भाव : प्रिय किसान मित्र आज ग्वार के ncdex भाव अथार्त ncdex बाजार में आज ग्वार के वायदा भाव में हल्की गिरावट चल रही है ।आज वायदा बाजार में ग्वार के भावो में गिरावट देखने को मिली है । हालाकि पिछले सप्ताह ग्वार के बाजार ncdex ग्वार भाव में बड़ी तेजी दर्ज की गयी ग्वार का रेट ncdex में शुक्रवार को 6300 रु पर आ पहुंचा था । मंडियो में ग्वार का भाव : आज राजस्थान और हरियाणा सहित प्रमुख मंडियो में ग्वार के रेट में शुक्रवार और सनिवार की तुलना में हल्की गिरावट दर्ज की गयी है । शनिवार को मंडिया 6 हजार से उपर 6300 रु तक आ चुकी थी । शनिवार को हरियाणा की आदमपुर मंडी में ग्वार का भाव 6234 रु दर्ज किया गया । वही सिवानी मंडी के अंदर 6240 रु दर्ज किया गया ।

आज हाजिर मंडियो के अंदर ग्वार का भाव में गिरावट दर्ज की गयी है । आज राजस्थान की नोहर मंडी के अंदर ग्वार का भाव 5951 रु दर्ज किया गया है । आदमपुर मंडी में ग्वार का भाव आज दिनाक 14 अगस्त के अनुसार नवीनतम भाव 5900 रु से 6 हजार रु तक अधिकतम दर्ज हुआ है ।अन्य मंडियो के ताजा नवीनतम भाव शाम को उपलब्ध करवाए जायेंगे ।

ग्वार में तेजी कब आएगी 2023 : ग्वार भाव में तेजी का कारण

Gwar ग्वार के भावो में पिछले 6 महीनो से किसानो के मन में आशंका बनी हुई है की ग्वार का भाव साल 2011 की भांति ग्वार में बड़ी तेजी बनेगी ।लेकिन फ़िलहाल साथियो ग्वार के अंदर बड़ी तेजी मुश्किल बनी हुई है । फिलहाल ग्वार के भावो में तेजी का प्रमुख कारण मौसम बना हुआ है । जिसके कारण भाव 6 हजार के स्तर पर आये है । ऐसे में ग्वार की फसल अबकी बार कम और मौसम के अनुकूल न होने के कारण उत्पादन में प्रभावित होने की आशंका से ग्वार के भावो में तेजी आई है ।

ग्वार का निर्यात : ग्वार भाव भविष्य 2023-24

जुलाई का निर्यात आंकड़ा बीते महीने से अधिक दर्ज किया गया है ।ऐसे में डिमांड अगर अगर लगातार अछि रहती है तो ग्वार के भावो में अच्छा सुधार आ सकता है और साल 2023 में ग्वार भाव भविष्य में भाव अधिकतम भाव 8 हजार रु तक आ सकते है ।

इनको भी पढ़े-

Narma bhav today 14-08-2023 नरमा कपास भाव में आई तेजी

aaj ka gawar bhav 09 August 2023 : ग्वार भाव में आज अच्छी तेजी मंडियो में 6000 से ऊपर बिका ग्वार

You cannot copy content of this page