मानसून आज पहुंचा गंगानगर और हनुमानगढ़ जाने कहा कहा बारिश होगी इन क्षेत्रो में अलर्ट

देश में मानसून आये तो काफी समय हो चूका है लेकिन (मानसून आज पहुंचा गंगानगर ) उतरी राजस्थान के काफी हिस्से आज भिओ मानसून की बारिश से वंचित है .आज की इस पोस्ट में जानेगे आज मानसून कहा पहुंचा है और राजस्थान मौसम विभाग का क्या कहना है .आज किन किन क्षेत्रो में बारिश की सम्भाव्न्ना रहेगी सभी जानकारी निचे प्रदान की गयी है .

गंगानगर एवं रावला के अंदर आज भारी बारिश का अलर्ट मौसम विभाग द्वारा

गंगानगर जिले के अंदर कल शुक्रवार को दोपहर तक भीषण गर्मी पड़ने के बाद रावला 365 हैड के अंदर मानसून की हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गयी थी .वहि जिला मुख्यालय के ऊपर भी बारिश दर्ज हुई . भारतीय मौसम वज्ञानिक के मुताबिक अआगामी 2 घंटो के दौरान प्रदेश में काले एवं घोर बादल छाये रहेंगे .जिसके साथ विभिन्न क्षेत्रो में हल्की से मध्यम वर्षा की सम्भावना रहेगी .कल भारी भीषण गर्म तापमान और उमस के कारण शुक्रवार का तापमान 40 डिग्री तक आ टिका था .लेकिन दोपहर बाद एक्टिव बादलो से हुई वर्षा के कारण मौसम में बदलाव और तापमान में गिरावट दर्ज की गयी . आमजन को गर्मी से थोड़ी राहत प्रदान हुई . मानसून आज पहुंचा गंगानगर

सरसों में सुधार और बढ़ सकता है जानें सरसों का भाव कब बढ़ेगा 2023 Sarson ka bhav today

मौसम विभाग जयपुर के मुताबिक कल का अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापामान कल 29.1 डिग्री दर्ज किया गया . प्रभात के समय हवा के अंदर आद्रता 69 और शाम को 75 दर्ज की गयी .

जिलो में मानसूनी बारिश शुरू हो चुकी है .मौसम विभाग के अनुसार आगामी २४ घंटो के दौरान गंगानगर और हनुमानगढ़ जिलो के अलग अलग क्षेत्रो के अंदर हल्की और मद्यम बारिश होने का अलर्ट जारी किया है . कृषि अधिकारिओ के अनुसार बारिश के बाद बिरानी खेतो के नादर फसलो की बुवाई आसानी से हो सकेगी .गंगानगर और हनुमानगढ़ दोनों जिलो के अंदर मानसुन प्रणाली सक्रिय बनी हुई है .जीससे आगामी 2 दिन आसमान के अंदर काले बादल छाये रहेंगे और क्षत्रो में बारिश दर्ज की जाएगी जिससे तामपान के अंदर भी गिरावट दर्ज की जाएगी .

नोट – यह जानकारी एवं डाटा मौसम विभाग जयपुर की तारफ से लिए गए है .जो की एक अनुमान है . emandi market पोर्टल 100 फिसड्डी सत्य का दावा नहीं करता है . धन्यवाद

You cannot copy content of this page