Pm kisan samman nidhi yojana 2023 : किसान सम्मान निधि की 15th क़िस्त इस तारीख को

Pm kisan samman nidhi yojana 2023 –किसानो के लिए सरकारे विभिन्न प्रकार की योजनाये संचालित कर रही है . उन्ही योजनाओ से एक महत्वपूर्ण योजना प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना है . देश के प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी जी ने इस योजना की शुरुवाटत किसान हित के लिए की थी . Pm kisan samman nidhi yojana 2023 किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानो को 600 रु की आर्थिक सहायता 2000 रु किस्त के माध्यम से सीधे किस्तों के खाते में प्रदान करती है .

अब तक इस योजना के तहत देश के प्रधानमंत्री 14 क़िस्त जारी कर चुके है जिसका लाभ देश के करोडो किसानो ने उठाया है . अभी किसान मित्र 15 वि क़िस्त के इन्तजार में बेठे है . आज की इस पोस्ट के अंदर जानेगे pm किसान सम्मान निधि योजना की 15 वि क़िस्त कब तक आएगी और क़िस्त के लिए हमें क्या करना होगा , उक्त समस्त जानकारी आज के इस लेख में प्रदान की गयी है .

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना को लेकर के काफी अधिक भ्रामक जानकारि देखने को मिल रही है . वही पर 15 वि क़िस्त को लेकर के सबसे अधिक . जिन किसान साथियो ने प्रधान मंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत अपनी इ kyc पूर्ण करवाई हुई है उन्क्की क़िस्त को कोई नहीं रोक सकता है यानी उनकी 15 वि क़िस्त आना लाजमी तय है .

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना 2023 की 15 वि क़िस्त कब आएगी ? Pm kisan samman nidhi yojana 2023

किसान मित्रो सरकार हर ४ महीने के बाद किसानो को pm किसान सम्मान निधि योजना की क़िस्त प्रदान करती है . आगामी महीने यानी दिवाली या पहले नवम्बर के पहले सप्ताह तक सरकार 15 वि क़िस्त जारी कर सकती है . हालकी इसी अभी तक कोई अधिकारिक घोषणा नहीं आई है .

15 वि क़िस्त के लिए आपको करवाना होगा भूमि सत्यापन और अपनी e kyc , तभी आप 15 वि क़िस्त का लाभ उठा पायेगे . अपने नाजिदिकी इ मित्र के माध्यम से आ इसको पूर्ण करवा सकते है .

अन्य जानकारी और सहह्यता के लिए आप किसान सम्मान निधि योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर या कॉल फ्री नंबर पर सम्पर्क कर सकते है . टोल फ्री नंबर -1800-115526

अधिकारींक वेबसाइट – pmkisan-ict@gov.in

तेजी मंदी रिपोर्ट 2023 : जाने बाजरा गेंहू सरसों मुंग मोठ मसूर आदि फसलो का बाजार आगे कैसा रहेगा

मौसम सुचना राजस्थान – आज और कल भी प्रदेश में मौसम ऐसा रहेगा

Sarso report 2023 : नेफेड करेगी सरसों में तेजी और मंदी का रुख जाने रिपोर्ट

मशालो की खेती पर 50 फीसदी सब्सिडी 2023 जल्द करे आवेदन

You cannot copy content of this page