गेंहू के रेट में मुनाफावसुली जानें आगे कैसा रहेगा गेंहू का भाव

गेहु के भाव में मुनाफावसुली लगातार जारी , जाने गेंहू का भाव और रिपोर्ट – एमपी, हरियाणा में आवक घटी एमपी, हरियाणा, पंजाब में माल की कमी से गेहूं की आवक काफी घट गई है। वहीं स्टॉकिस्ट हर भाव में पलवल, होडल के साथ-साथ मध्य प्रदेश के मुलताई, छिंदवाड़ा, लिंगा लाइन में खरीद कर रहे हैं।

हरियाणा पंजाब में भी चौतरफा रोलर फ्लोर मिलें वर्तमान भाव ‘माल खरीदने लगी है। जबकि लॉरेंस रोड पर गेहूं की आवक घट जाने से बीते सप्ताह की 40/45 रुपए प्रति क्विंटल की तेजी के बाद मुनाफावसूली बिकवाली से 20/30 रुपए घटकर भाव 2470/2480 रुपए प्रति क्विंटल रह गए हैं।

गर्मी ने तोड़े सभी रिकॉर्ड ; मानसून आज पहुंचेगा देश के इन क्षेत्रों में देखे आज का मौसम कैसा रहेगा

आज का नरमा भाव + कपास का भाव = Narma kapas bhav

सरकारी धर्म कांटा पर गेहूं की आवक समाप्त हो गई है, जिससे अधिकतर धर्म कांटे उखड़ गए, इन परिस्थितियों में गेहूं के बाजार थोड़ा तेज लग रहे हैं। वर्तमान भाव पर घटने की ज्यादा गुंजाइश नहीं है, क्योंकि गैर सरकारी खरीद चल रही है।

बाजरा का भाव और बाज़ार विश्लेषण 2023

बाजरा- उद्योगों की मांग नहीं , मक्की में आई भारी गिरावट के बाद बाजरे की बिक्री पूरी तरह ठप पड़ गई है। वास्तविकता यह है कि मक्की के भाव बाजरे से हमेशा ऊंचा रहता हैं।

इलायची का भाव हुआ कमज़ोर जानें आगे कैसा रहेगा इलायची बाज़ार

kapas ka bhav कपास भाव में आई तेजी Emandi market

इस बार मक्की का दबाव बढ़ जाने एवं बाजरे का उत्पादन कम होने से इसके भाव ऊंचे चल रहे हैं। बाजरा मौली बरवाला पहुंच में 2190/2200 रुपए प्रति क्विंटल का व्यापार हो रहा है, लेकिन लिवाल कम है। अभी पोल्ट्री उद्योग में शत प्रतिशत मक्की की खपत हो रही है, क्योंकि अंडे के उत्पादन में मक्की, बाजरे से ज्यादा लाभदायक है, क्योंकि इसमें प्रोटीन की मात्रा अधिक होती है।

Leave a comment

You cannot copy content of this page