मौसम सुचना राजस्थान – आज और कल भी प्रदेश में मौसम ऐसा रहेगा

मौसम सुचना राजस्थान – प्रदेश के अंदर पिछले २ दिनों से मौसम लगभग साफ़ बना हुआ है लेकिन बीती रात उतरी राजस्थान के काफी हिस्सों में मौसम में बदलाव हुआ और तेज अंधड़ के साथ कुछ जगहों पर बारिश दर्ज की गयी . आज के लेख में लेकर के आये है ताजा मौसम जानकारी राजस्थान , मौसम आज और कल , मौसम कल , आज का मौसम कैसा रहेगा सभी उक्त जानकारी आज की इस पोस्ट में प्रदात की गयी है .

मौसम सुचना राजस्थान –

कल उदयपुर संभाग के कुछ इलाकों में आंशिक बादल छाए व छुटपुट हल्की बारिश या बूंदाबांदी हुई तथा शेष समस्त भागों में मौसम शुष्क रहा ।दिनांक 30 सितंबर से आगामी 4-5 दिन राज्य के सभी स्थानों पर मौसम शुष्क रहेगा। आगामी 1-2 दिनों में राज्य के सभी भागों से मानसून विदा होने के लिए परिस्थितियों अनुकूल है।

आज का तापमान राजस्थान के प्रमुख शहरो में इतना रहेगा –

जयपुर 24.4°
गंगानगर 26°
चुरू 22.8°
जोधपुर 24.8°
बीकानेर 26.2°
जैसलमेर 25.4°
कोटा 23.6°
उदयपुर 22°
तापमान डिग्री सेल्सियस

आज राजस्थान के अंदर लगभग मौसम साफ़ और खुश्क रहेगा . मौसम विभाग के अनुसार आगामी एक से दो दिनों के अंदर राज्य से पूर्ण रूप से मानसून विदाई लेगा , फ़िलहाल अनुकूल परिस्थिति बने हुई है .

अस्वीकरण – भारतीय मौसम विभाग के अनुसार यह जानकारी साँझा की है .निर्णय अपने वेविक से लेवे

इनको भी जाने –

कृषि सलाह – राज्य में आगामी दिनों के अंदर तापमान में अधिक बढ़ोतरी होने की आशंका है इसलिए सरसों की बिजाई आप थोडा रुक कर , कर सकते है . क्यूंकि सरसों की बिजाई के लिए उपयुक्त तापमान सामान्यत 32° सेल्सियस माना जाता है .

You cannot copy content of this page