Gawar bhav today news : ग्वार के दामो में इस कारण आ रहा है रोजाना उछाल , साल 2023 में ग्वार का भविष्य ऐसा रह सकता है

Gawar rates today – Gawar bhav today news ncdex  वायदा बाजार ( कमोडिटी एक्सचेंज नेशनल कमोडिटी एंड डेरीवेटिव्स एक्सचेंज ) पर 28 july को ग्वार का भाव 6210 रु का कारोबार रहा . दोस्तों महीने भर के अंदर ग्वार 13% एवं ग्वार गम 21% महंगा हो चुके है .

Guar news – पिछले कुछ महीने से स्थिर रहने के बाद अब ग्वार और ग्वार गम के दामो ( guar rates today ) के अंदर तेजी देखने को मिल रही है .प्रमुख कारणों में बताया जा रहा है की अबकी बार मानसूनी बरसात में अनियमितता की वजह से ग्वार के रकबे के अंदर कमी दर्ज की गयी है . अबकी बार ग्वार की बिजाई कम हुई है ऐसा बताया जा रहा है .जिसके कारण ग्वार और गम की कीमते मजबूत बनी हुई है और बाजार अच्छा कारोबार कार रहा है .

Gawar bhav today news ncdex ग्वार भाव –

ncdex ग्वार भाव 28 जुलाई को 6210 रु पर टहल रहा था . आज 29 जुलाई को ग्वार के अंदर मंदी दर्ज की गयी है आज वायदा बाजार के अंदर ग्वार के भाव 6196 रु पर क्लोजिंग दर्ज की गयी है . ऐसे में आज ग्वार की उत्पादक मंडियो के अंदर भाव में कल के मुकाबले हल्की गिरावट दर्जक हुई है .कमोडिटी विशेषग्य इन्दरजीत पाल के अनुसार ग्वार के रकबे के नादर साल 2023 के इस सीजन में 6 % गिरावट आई है जौ की अब घटकर लगभग 21 लाख हेक्टेयर तक है . इसी कादी में गुजरात राज्य में इस सीजन के अंदर रकबा में बढ़ोतरी दर्ज हुई है गुजरात में ग्वार का रकबा 71 हजार हेक्टेयर से 75 हजार हेक्टेयर हो गया है .

ग्वार भाव में तेजी कब आएगी साल 2023 में ग्वार में क्या होगा

गुप्ता जी के अनुसार बारिश के अधिक्क होने से आगे सीजन में ग्वार की फसल को नुकसान भी पहुँच सकता है .ग्वार गम की निर्यात मांग अभी भी मजबूत बनी हुई है .लिहाजा ग्वार और गम ( gawar ka bhav ) के भावो में आगे भी तेजी जारी रह सकती है . पाल के अनुसार दोनों के भावो में आगे का भविष्य  में सुधार नजर आ रहा है ग्वार के भाव अधिकतम 6500 रु और ग्वार गम 13800 रु तक कारोबार हाजिर के नादर कर सकती है

read this –

भारत के बड़े शहरो में सोने का आज का भाव : Gold rates today in india

aaj ka merta mandi bhav मेड़ता मंडी भाव 29 जुलाई 2023

कपास का भाव और नरमा का भाव : Narma Kapas Ka Bhav today

सरसों खल और सरसों भाव , बिनौला तेल में तेजी कौनसी फसल कब लेगी उछाल देखे रिपोर्ट

Leave a comment

You cannot copy content of this page