तूफ़ान के कारण इस जिले में बाढ़ जैसे हालत ऐसा देशभर में आज और कल का मौसम  imd का अलर्ट , जाने ताजा मौसम जानकारी

उतरी भारत में एक के बाद एक पक्ष्मी विक्षोभ सक्रिय देखने को मिल रहा है , ( आज और कल का मौसम  ) अबकी बार मानसून से पहले ही उतरी भारत में बहुत अच्छी बारिश देखने को मिली , वही आज राजस्थान में आये तूफ़ान के कारण कुछ जगह बाढ़ जैसे हालत पैदा हो गए है . बीकानेर जिले में आज पिछले 24 सालो का रिकॉर्ड टुटा है बाढ़ जैसे हालत पैदा हो गये है आज का मौसम कैसा रहेगा . कल का मौसम . आज और कल मौसम सभी जानकारिया देखे

सक्रिय wd के कारण आज सुबह से बीकानेर में बारिश का दौर जारी रहा . और पिछले 24 सालो का रिकॉर्ड आज बीकानेर में टुटा है . बीकानेर जिले में आज शाम 5.30 बजे तक 73 mm बारिश दर्ज की  गयी है . अभी २४ घंटे पूर्ण नहीं हुए है . रात को भी बारिश की गतिविधिया जारी रहेगी . इससे पहले बीकानेर जिले का रिकॉर्ड २४ घंटो में 63 mm का था जौ की आज मात्र 9 घंटो की बारिश से टूट गया है . इससे पहले इतनी अधिक बारिश 23 मई 1999 में दर्ज की गयी थी . बीकानेर में आज आई आंधी की रफ़्तार 83km/h थी .

मैदानी इलाकों में आज रात का मौसम स्तिथि: aaj ka mausam kaisa rahega

आज रात को सक्रिय विक्षोभ के कारण उअत्री राजस्थान , दक्षिणी पंजाब और हरियाणा में हल्की से माध्यम बारिश का दौर जारी रहेगा

फिलहाल तगड़े गरज चमक के बादल उत्तर राजस्थान के सीमावर्ती इलाकों पर पहुंच गए हैं। अभी गंगानगर के सीमावर्ती इलाकों में हल्की से मध्यम बरसात गतिविधियां भी शुरू हो चुकी है।

सक्रिय बादलो के कारण अब शाम बाद से लेकर रात के बीच तेज हवाओं और मेघ गर्जन के साथ फाजिल्का, मुक्तसर, भटिंडा, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, चूरू, नागोर, जोधपुर, जैसलमेर, बाड़मेर, जालौर, सिरोही, पाली, राजसमंद, उदयपुर, डूंगरपुर में कही हल्की कही भारी बारिश देखी जाएगी।

यह भी जाने – kapas ka bhav कपास भाव में आई तेजी Emandi market

राजकोट मंडी भाव देखे राजकोट मंडी में सभी अनाजों के फ्रेश भाव Emandi Market

उड़द मुंग मसूर मटर तुअर चना राजमा काबली चना बाजार तेज़ी मंदी समीक्षा

वही हरियाणा में देर रात या अलसुबह सुबह के समय उत्तर राजस्थान की तरफ से बादलों का रुख सक्रिय बना रहा तो  हरियाणा के सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, भिवानी, दादरी व  महेंद्रगढ़ जिलों में भी बिखरे तौर पर हल्की से मध्यम बरसात की गतिविधियां देखी जा सकती है।

उत्तर व पूर्वी पंजाब, चंडीगढ़, उत्तर व पूर्वी हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में फिलहाल बरसात की कोई संभावना नहीं है। आज रात इन इलाकों में मौसम लगभग साफ व  आंशिक बादलवाही वाला बना रहेगा।

अगर देर रात के समय पाकिस्तान में उत्तर राजस्थान की तरफ से हरियाणा पर बादल आए तो दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना बनेगी।

ताजा मौसम प्रणाली –  mausam aaj aur kal ka

अरब सागर से उठा तूफान, सीमांत जिलों में अलर्ट

– पाकिस्तान सीमा से सटे सभी जिलों के लिए अलर्ट

– अरब सागर से तूफान सक्रिय होने की जानकारी

– 110 किमी प्रति घंटे की गति से आ सकता तूफान

– बीकानेर में अब तक 50 मिमी बारिश दर्ज

– बीकानेर, जैसलमेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, बाड़मेर, जैसलमेर आदि जिलों में लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी

– IMD ने दी जानकारी

Leave a comment

You cannot copy content of this page