Wheat News – गेंहू का बाजार और अंतर्राष्ट्रीय खबरें

भारत में गेंहू में तेजी का रुझान नजर आ रहा है । जानें गेंहू का बाजार और खबरें

रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा कि काला सागर अनाज सौदे से संबंधित स्थिति गतिरोध पर पहुंच गई थी, यह कहते हुए कि रूसी निर्यात को रोकने में अभी भी बाधाएं थीं।एक यूक्रेनी अधिकारी ने कहा कि समझौते में सुधार और विस्तार पर संयुक्त राष्ट्र का एक प्रस्ताव तभी सफल हो सकता है जब अंतर्राष्ट्रीय समुदाय सामूहिक रूप से रूस पर दबाव डाले।

एपीके-इंफॉर्म कंसल्टेंसी ने मंगलवार को कहा कि यूक्रेन का गेहूं निर्यात जुलाई-जून र्सीजन गिरकर 8.8 मिलियन टन 2023/24 37% में रहने की संभावना है।

Also Read This – आज का किराना बाजार भाव kirana market rates

2023/24 सीज़न के लिए अपने पहले पूर्वानुमान में, कंसल्टेंसी ने यूक्रेन की कुल अनाज की पिछले सीज़न से 13% कहा कि फसल घटकर 45.6 मिलियन टन रह सकती है, जिसमें 16.2 मिलियन 5.2 मिलियन टन जौ मिलियन टन मकई टन गेहूं, 22.9 और शामिल है।

Also Read This – Guar bhav today (27 अप्रैल 2023) जानें ताजा ग्वार भाव

विदेशी बाजारों में गेंहू का रुझान और बाजार

रूस से इस वर्ष गेहूं की एक बड़ी फसल की कटाई की उम्मीद है, हालांकि 2022 में रिकॉर्ड मात्रा से काफी कम है, जबकि यूरोपीय संघ में सूखे से प्रभावित स्पेन उत्तरी इटली के अलावा फसल की स्थिति अनुकूल बनी हुई है।

Also Read This – रामगंज मंडी का भाव जानें धनियां की रिपोर्ट और भाव

दक्षिण कोरियाई आटा मिलों के दो समूहों ने बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय निविदाओं में संयुक्त अमेरिका से लगभग 77,000 टन मिलिंग गेहूं और ऑस्ट्रेलिया से 50,000 टर्न खरीदा। राज्य।

माना जाता है कि ट्यूनीशिया की राज्य अनाज एजेंसी ने बुधवार को एक अंतरराष्ट्रीय निविदा में लगभग 75,000 टन नरम गेहूं खरीदा है।

इराक के राज्य अनाज खरीदार ने सीमित संख्या में व्यापारिक घरानों तक सीमित भागीदारी के साथ नाममात्र 50,000 टन पिसाई गेहं खरीदने के लिए एक निविदा जारी की है।

USDA अटैच का अनुमान है कि ऑस्ट्रेलिया में गेहूं का उत्पादन MY 2023/24 में टन (MMT) तक गिर लेकिन यह MY 2022/23 में 39.2 MMT फसल के रिकॉर्ड उत्पादन से बहुत कम होगा 29 मिलियन मीट्रिक जाएगा

व्यापार अपने विवेक से करें

Leave a comment

You cannot copy content of this page