धनिया का भाव कब बढ़ेगा 2023 में देखे ताजा धनिया का भाव रिपोर्ट

राजस्थान समेत पूरे भारत में मानसून सक्रिय हो गया है। धनिया का भाव कब बढ़ेगा 2023 ? इसकी वजह से उत्पादक राज्यों की मंड़ियों में हाल ही में हल्की-फुल्की लिवाली देखी गई। इसके परिणामस्वरूप आगामी समय में धनिया रुक-रुककर बढ़ते रहने के आसार हैं। आप सुधि पाठकों को समय-समय पर धनिए की तेजी-मंदी के सम्बन्ध में नवीनतम जानकारियां मिलती रहती हैं और आपको इससे लाभ भी होता है।

केरल समेत पूरे भारत में मानसून सक्रिय हो चुका है। हालांकि दक्षिण भारत में अभी तक सामान्य से करीब 35-37 प्रतिशत कम वर्षा होने की सूचनाएं भी आने लगी हैं। दूसरी ओर, पिछले दिनों चक्रवाती तूफान के कारण गुजरात के बाद राजस्थान में भी काफी अधिक वर्षा हुई थी। इसके बाद भी स्टॉकिस्टों की धनिए में हल्की-फुल्की लिवाली देखी जा रही है।

धनिया का भाव में तेजी कब आएगी 2023

हालांकि इस दौरान इस प्रमुख किराना जिंस की आवक में कमी आई है। रामगंज मंडी में धनिए की आवक घटकर इन पंक्तियों के लिखे जाने के समय करीब चार हजार बोरियों की होने की सूचना मिली। बारां मंडी में भी करीब दो-ढाई हजार बोरियों की आवक होने की जानकारी मिली। मध्य प्रदेश और गुजरात में भी आवक में कमी आने की सूचना मिली ।

दिल्ली बाजार मसाले एवं ड्राई फ्रूट रेट टुडे , today delhi market rates

मानसून आज पहुंचा गंगानगर और हनुमानगढ़ जाने कहा कहा बारिश होगी इन क्षेत्रो में अलर्ट

यद्यपि पिछले दिनों ऐसी भी चर्चाएं सुनी जा रही थी कि इस बार राजस्थान में धनिए का उत्पादन पूर्वानुमान की तुलना में नीचा होगा परन्तु आवक के नवीनतम स्तर ने इस प्रकार की आशंकाओं को निराधार सिद्ध कर दिया है। इससे पूर्व गुजरात में धनिए की करीब पौने दोगुनी, राजस्थान तथा मध्य प्रदेश में भी ड्योढ़ी से करीब दोगुनी बुआई होने का अनुमान व्यक्त किया जा रहा था। धनिया के प्रमुख उत्पादक राज्यों में इस बार पर्याप्त मानसूनी वर्षा हुई है। आवक तुलनात्मक रूप से नीची होने के कारण बाद भी रामगंज तथा बारां जैसी मंड़ियों में धनिए की कीमत में थोड़ी मंदी आई है। स्टॉकिस्टों की लिवाली बढ़ने से रामगंज मंडी में हाल ही रुक रुक कर तेजी आ रही है .

ऐसे में धनिया के भावो में थोड़ी तेजी और आने की उम्मीद है लेकिन तेजी रुक रुक कर आने की सम्भावना है

आज का धनिया का भाव क्या है . धनिया का भाव कब बढ़ेगा 2023 धनिया में तेजी कब तक आएगी रामगंज मंडी धनिया का भाव आज का

You cannot copy content of this page